Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024, 6570 पदों पर बंपर भर्ती, अभी करें आवेदन

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024:- नमस्कार दोस्तों, बिहार सरकार ने राज्य के सभी जिलों के हर एक पंचायत में लेखपाल सह आईटी सहायक भर्ती के लिए आधिकारिक सुचना जारी कर दिया है. यदि आप भी बिहार में एक बंपर भर्ती का इंतजार कर रहे थे, तो आप के लिए खुशखबरी है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बिहार लेखपाल सह आईटी सहायक भर्ती 2024 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दिया है.

यदि आप भी बी.कॉम, एम.कॉम, सी.ए या 12वीं पास तो आप इस Bihar Lekhpal IT Sahayak Vacancy 2024 के लिए योग्य है. सभी इच्छुक अभियार्थी ऑनलाइन आवेदन के लिए अपना आवेदन फॉर्म 10 मई 2024 से भर सकते हैं. हमने इस आर्टिकल में बिहार लेखपाल में निकाली गई नई भर्ती के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे की शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा, आवेदन शुल्क के बारे में जानकारी दिया है.

Latest Update:- बिहार सरकार ने Lekhpal IT Sahayak के 6570 पदों को भरने के लिए आवेदन फॉर्म जारी किया है, सभी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 09 जून 2024 तक आवेदन कर सकते है. Bihar Lekhpal IT Sahayak Vacancy 2024 से सम्बंधित सभी जानकारी इस आर्टिकल में शेयर किया गया है.

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024

बिहार सरकार द्वारा लेखपाल सह आईटी सहायक के 6570 पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक सुचना जारी की गयी है, जिसमें पुरुषों के लिए 4270 पद रखे गए हैं और महिलाओं के लिए 2300 पद शामिल है.

इस भर्ती में सभी बी.कॉम, एम.कॉम, सी.ए या 12वीं पास अभियार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 10 मई 2024 से शुरू कर दी गयी है और 09 जून 2024 तक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किया जाएगा.

Bihar Lekhpal Sahayak Vacancy 2024: Overview

Authority NameBihar Government
Post NameLekhpal IT Sahayak
Total Post6570
Age Limit21 – 45 Years
Apply Date10 May – 09 June 2024
Apply ModeOnline
Official Websitewww.bgsys.bihar.gov.in

बिहार लेखपाल सह आई.टी सहायक 2024 शैक्षणिक योग्यता

सबसे पहले आपको बता दें की यदि आप B.Com, M.Com, CA 12वीं पास हैं तो इस बिहार लेखपाल सहायक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. सभी अभ्यर्थियों को इसके लिए कम से कम ग्रेजुएट पास होना जरुरी है. यदि आप इससे अधिक भी पढ़ें हैं तो इसके लिए फॉर्म तो भर सकते हैं लेकिन इसकी अतिरिक्त वरीयता आपको नहीं दी जाएगी.

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024 चयन प्रक्रिया

इस बिहार लेखपाल सह आईटी सहायक के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, साथ ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जाएगा.

Bihar Lekhpal Sahayak Vacancy आयु सीमा

बिहार लेखपाल आईटी सहायक भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष एवं अधिकतम 50 वर्ष राखी गयी है. इसके साथ आयु की गणना आधिकारिक सुचना के अनुसार की जाएगा, और उसमे विशेष वर्ग को छुट भी दिया जाएगा.

  • UR & EWS ( Male ) – 45 Yrs
  • UR & EWS ( Female ) – 48 Yrs
  • BC & EBC – 48 Yrs
  • SC / ST – 50 Yrs

बिहार लेखपाल आईटी सहायक 2024 आवेदन शुल्क

UR/ EWS/ BC/ EBCRs500/-
SC/ ST/ Woman/ PwD Rs. 250/-
Payment ModeOnline

बिहार लेखपाल सह आईटी सहायक भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले इसके ऑफिशियल वेबसाइट @bgsys.bihar.gov.in पर विजिट करें.
  • इसके बाद आप “रजिस्ट्रेशन/ लॉग इन” कर लें.
  • अब यहाँ पर “Recruitment” सेक्शन में लेखपाल सह आईटी सहायक भर्ती के लिए आवेदन करें.
  • ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, आप अपने फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल लें.

Important Links

Apply OnlineClick Here >>
Official Short NoticeClick Here
Join TelegramClick Here
Official Websitehttp://bgsys.bihar.gov.in/

Conclusion

आप सभी अभियार्थी Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन ऊपर दिए गए लिंक से कर सकते हैं. यहाँ हमने बिहार लेखपाल आईटी सहायक भर्ती 2024 से सम्बन्धित सभी जानकारी साझा किया है.

यदि आपको अभी इस भर्ती से सम्बंधित कोई सवाल करना है, तो आप अपना सवाल हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं. हमारी Bihar Education Hub” की टीम आपकी हेल्प करेगी.

Leave a Comment